Rajasthan 3rd Grade Teacher Result 2012

Panchayati Raj Rajasthan 3rd Grade Teacher Result 2012
RPSC 3rd Grade Teacher Level I (first level) Result announced
Please wait for some time Because Server Load have very High So result open in some minutes or VISIT.
http://rajpanchayat.gov.in/grad/
Panchayati Raj Rajasthan 3rd Grade Teacher District wise Cutoff List

जयपुर.तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के प्रथम लेवल (कक्षा 1 से 5) में चयनित अभ्यर्थियों को 31 जुलाई तक संबंधित प्राथमिक विद्यालयों में ज्वाइनिंग देनी होगी। इससे पहले 3 और 4 जुलाई को संबंधित जिला परिषदों में अपने शैक्षणिक और पात्रता परीक्षा से संबंधित दस्तावेजों की जांच के लिए उपस्थित होना होगा।

जिला परिषदों द्वारा चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद पंचायत समितियां 19 जुलाई तक नियुक्ति पत्र जारी कर देंगी। अभ्यर्थियों को 31 जुलाई तक संबंधित प्राथमिक विद्यालयों में ज्वाइनिंग देनी होगी।
क्या दस्तावेज ले जाऊं?

चयनित अभ्यर्थी को पंचायतीराज विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र भरना होगा। आवेदन के साथ टेट उत्तीर्ण का प्रमाण पत्र, शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रतियां, ऑनलाइन आवेदन पत्र की प्रति संलग्न करनी होगी।

3 व 4 जुलाई को दस्तावेजों की जांच नहीं करा पाया तो..

ऐसे अभ्यर्थी 13 जुलाई तक दस्तावेजों की जांच करा सकेंगे। जांच प्रक्रिया के बाद 16 जुलाई को जिला परिषद की जिला स्थापना समिति की बैठक में अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया पूरी होगी। इसके बाद 17 जुलाई को सूचियां पंचायत समिति को भेज दी जाएंगी।

31 जुलाई तक ज्वाइनिंग नहीं कर पाया तो..

जो अभ्यर्थी 31 जुलाई तक भी ज्वाइनिंग नहीं दे पाएंगे, उनको तीन बार रिमाइंडर दिया जाएगा। इसके बाद वेटिंग लिस्ट से अभ्यर्थी को नियुक्ति दे दी जाएगी।